Shiba Inu Ether और Bitcoin को पछाड़कर 2021 की सबसे लोकप्रिय Cryptocurrency बन गई

Shiba Inu, या SHIBA, एक विकेन्द्रीकृत Cryptocurrency है जिसे एक अज्ञात व्यक्ति या संगठन द्वारा विकसित किया गया है जिसे अगस्त 2020 में केवल ‘रियोशी’ के रूप में जाना जाता है। इसे डॉगकोइन का मजाक उड़ाने के लिए बनाया गया था, जो काफी सफल रहा।

शीबा इनु, एक मेम-आधारित कैनाइन सिक्का, को वैश्विक बाजार ट्रैकर CoinMarketCap पर सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी घोषित किया गया है, जो बिटकॉइन, ईथर और डॉगकोइन को पछाड़कर 2021 में प्लेटफॉर्म पर सबसे लोकप्रिय सिक्का बन गया है। SHIB टोकन कहीं अधिक बढ़ गया इस साल अक्टूबर में एक सप्ताह में 216 प्रतिशत से अधिक, $0.000088 के एक नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। (लगभग रु. 0.0066)। फिलहाल, प्रत्येक SHIB टोकन की कीमत $0.00003823 है। (लगभग रु. 0.0029)।

यह लगभग 20 बिलियन डॉलर (लगभग 1,50,120 करोड़ रुपये) के बाजार मूल्य के साथ बारहवीं सबसे मूल्यवान क्रिप्टोकरेंसी है। 25 अक्टूबर को, वॉचरगुरु ने खुलासा किया कि मेम सिक्का, जिसे डोगेकोइन के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मजाक के रूप में विकसित किया गया था, बाजार पूंजीकरण द्वारा ग्यारहवां सबसे बड़ा डिजिटल सिक्का बनने के लिए डोगेकोइन को पार कर गया था।

Also Check: How to buy Cryptocurrency in India in Hindi.

How and Where to Buy the Cryptocurrency in India-min

3 दिसंबर को, कनाडा के एक ऑनलाइन चिकित्सा सेवा प्रदाता, आस्क द डॉक्टर ने खुलासा किया कि उसने अपनी बैलेंस शीट में शीबा इनु टोकन में $1.5 मिलियन (लगभग 11.26 करोड़ रुपये) जोड़े थे, जो दर्शाता है कि वह उन्हें भुगतान के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार हो रहा था। अपने भागीदारों से विकल्प। एएमसी, संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित एक मूवी थियेटर कंपनी, भुगतान विकल्प के रूप में शीबा इनु टोकन स्वीकार करने पर विचार कर रही है। वास्तव में, शोध कंपनी आईसीओ एनालिटिक्स के हालिया विश्लेषण के मुताबिक, इस साल की शुरुआत में एसएचआईबी टोकन ट्विटर पर सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकुरेंसी थी।

How and Where to Buy the Cryptocurrency in India-min

दो अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज, क्रैकेन और बिटपे ने इस महीने की शुरुआत में अपने प्लेटफॉर्म पर शीबा इनु मुद्रा जोड़ी। CoinMarketCap के अनुसार, Shiba Inu के पास 1,090,840 वॉलेट पते हैं, जिनमें से 14,645 सक्रिय हैं। क्रिप्टोक्यूरेंसी दुनिया भर में 447 विभिन्न एक्सचेंजों पर उपलब्ध है।

Recent Posts

7 thoughts on “Shiba Inu Ether और Bitcoin को पछाड़कर 2021 की सबसे लोकप्रिय Cryptocurrency बन गई”

Leave a Comment