Idli Amma | 37 साल से 1 रुपये में इडली बेच रही है इडली अम्मा, इस साल इडली डे पर जानिए कहानी

[ad_1]

Idli Day 2024, Idli Amma, Lifestyle

इडली वाली अम्मा (सोशल मीडिया)

Loading


नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क:
खाने की बात की जाए तो, हर कोई किसी ना किसी डिश के दिवाने होते है साउथ इंडियन डिशेज में इडली का नाम आते ही हर किसी का मन खुश हो ही जाता है। इस सास इडली डे (Idli Day) 30 मार्च को मनाया जाएगा। इसे लेकर हर कोई तरह-तरह इडली बनाना पसंद करते है। क्या आपको इडली वाली अम्मा (Idli Amma) के बारे में पता है आखिर कौन है वह अम्मा जिसे हर कोई इस नाम से जानते है। उनके चर्चे इतने खास है कि, अम्मा ने अपने 37-38 सालों में सिर्फ 1 रूपए में इडली बेचकर हर भूखे का पेट भरा।

कोरोना महामारी में अम्मा ने दिया योगदान

85 वर्षीय इडली वाली अम्मा का नाम कमलाथल (Kamlathal)है जो कोयंबटूर की रहने वाली है इन्होंने अपने बीते 37 सालों में 1 रूपए में भरपेट इडली और सांभर खिलाने का योगदान जारी रखा इसे लेकर उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। कोरोना महामारी के दौरान भी अम्मा के हाथ नहीं रूके और दूसरी लहर के दौरान अम्मा ने प्रवासी मजदूरों और गरीबों को इडली -सांभर बनाकर खिलाएं। इस दौरान वे अपने चूल्हे पर ही 500 से ज्यादा इडलियां बनाती थी। इस दौरान उनके पास गैस का चूल्हा नहीं था।वह सिर्फ 25 पैसे में एक इडली बेचती थीं। दस साल पहले उन्होंने इसकी कीमत 50 पैसे और अंत में 1 रुपये की।

Idli Day 2024, Idli Amma, Lifestyle News
इडली वाली अम्मा की कहानी (सोशल मीडिया)


आनंद महिंद्रा ने दिया गिफ्ट

इडली वाली अम्मा के योगदान जहां पर सराहा गया है वहीं पर आनंद महिंद्रा ने भी गैस स्टोव और ग्राइंडर से उनकी मदद की थी। इसके अलावा आनंद महिंद्रा की कंपनी ने ‘इडली अम्मा’ को रहने के लिए घर दिया। नए घर का फीता काटकर इडली अम्मा ने गृह प्रवेश किया। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें अम्मा अपने नए घर में खिलखिलाती हुई प्रवेश कर रही हैं। 300 वर्ग फुट के इस घर में एक डाइनिंग हॉल, एक बेडरूम और एक बैठक भी है।



[ad_2]

Leave a Comment