Domino’s India Data Leak: Personal Data Of Users Put Up For Sale On The Dark Web

यह हाल ही में सामने आया है कि Domino’s India को एक बड़ा data उल्लंघन हुआ है, जहां लगभग 10 लाख ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड के details को डार्क वेब पर बिक्री के लिए रखा गया है। लीक किए गए उपयोगकर्ताओं के Personal data में क्रेडिट कार्ड नंबर, नाम, फोन नंबर और भुगतान से संबंधित जानकारी शामिल है।

रिपोर्टों के अनुसार, चोरी के data को Dark web पर 4 करोड़ रुपये से अधिक में बेचा जा रहा है। Hackers ने चोरी किए गए personal data की 13TB मूल्य की चोरी का दावा किया है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में पिज्जा श्रृंखला के 250 से अधिक कर्मचारियों का विवरण शामिल है। Hackers ने Dark web पर कई संदेश भी खरीदे हैं जिसमें कहा गया है कि उन्होंने इच्छुक लोगों के data को देखने के लिए एक खोज पोर्टल विकसित किया है। साइबर अपराध खुफिया फर्म हडसन रॉक के इज़राइल स्थित CTO एलोन गैल ने data ब्रीच के विवरण की घोषणा करने के लिए ट्विटर पर लिया।

Also See: [Best] Telegram Movie Channels List in Telegram (2021)

हमने पिछले कुछ महीनों में data उल्लंघनों की संख्या में नाटकीय वृद्धि देखी है। प्रमुख कंपनियों की एक नींद साइबर हमले और डेटा लीक का शिकार हुई है। उदाहरण के लिए, हैकर्स ने पिछले महीने लाखों मोबिक्विक उपयोगकर्ताओं के डेटा को लीक कर दिया, जिसमें उनके मोबाइल फोन नंबर, बैंक खाता विवरण, ईमेल, क्रेडिट कार्ड नंबर आदि शामिल हैं। इसी तरह, क्लबहाउस उपयोगकर्ताओं को भी डेटा ब्रीच का सामना करना पड़ा जहां लगभग 1.3 मिलियन उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा हैं हैकर फोरम पर ऑनलाइन पोस्ट किया गया है।

Recent Posts

19 thoughts on “Domino’s India Data Leak: Personal Data Of Users Put Up For Sale On The Dark Web”

Leave a Comment