क्या आप आने वाले Time में Helicopter Taxi Service का उपयोग करना पसन्द करोगे

इस महीने Auto Expo 2020 में एक और दिलचस्प शोकेस Mercedes-Benz द्वारा किया गया था। A-class sedan या GT 63 नहीं, हम Volocopter के बारे में बात कर रहे हैं, जो कंपनी द्वारा एक autonomous air taxi है जो भविष्य की शहरी गतिशीलता को लेती है।Volocopters Mercedes-Benz द्वारा eVTOL अवधारणाओं की एक श्रृंखला है और VoloCity शहरी एयर मोबिलिटी (UAM) अवधारणाओं का एक इलेक्ट्रिकल air taxi हिस्सा है। इस विमान के साथ, जर्मन कंपनी शहरी मेगासिटी बुनियादी ढांचे में 3 D गतिशीलता के मामले में सबसे आगे रहना चाहती है। ड्रोन तकनीक के आधार पर, वेग लंबवत रूप से उतारने और दो यात्रियों को होस्ट करने में सक्षम है।

Mercedes-Benz ने दुबई, सिंगापुर और स्टटगार्ट में 2011 में अपनी पहली मानवयुक्त उड़ान प्रदर्शन के बाद से eVTOL का प्रदर्शन किया है। इस महीने दिल्ली के ऑटोएक्सपो में, Mercedes-Benz ने VoloCity 1: 3 स्केल मॉडल का अनावरण किया। 50 मीटर (320 फीट) की ऊँचाई तक पहुँचने पर, Volocopters को नियंत्रित या दूर से नियंत्रित किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, जर्मन ऑटोमेकर का दावा है कि यह स्वायत्त उड़ान में पूरी तरह से सक्षम है।

Also SEE: 15 Best Tweets Of The Week

जबकि तकनीक तैयार हो सकती है, यह कुछ समय पहले हो सकता है जब हम अपने शहरों में इस तरह की हवाई टैक्सियों का एक बेड़ा उड़ते देखें। Mercedes-Benz यूरोपीय विमानन सुरक्षा प्राधिकरण से प्रमाणीकरण के साथ वाणिज्यिक मार्गों को स्थापित करने की कोशिश कर रहा है, जिसमें दो से चार साल लग सकते हैं। वर्तमान में, यह जर्मनी में स्थित Volocopters का एक पूर्व-श्रृंखला बेड़े है। लेकिन कंपनी दक्षिण पूर्व एशिया, विशेषकर सिंगापुर में परीक्षण शुरू करने के लिए कमर कस रही है।

ये शहरी गतिशीलता समाधान शहरों में सड़क की भीड़ को कम करने के उद्देश्य से हैं। लेकिन हम एक ऐसे भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं, जिसे डॉक ब्राउन के शब्दों में वर्णित किया जा सकता है, “सड़कें … जहां हम जा रहे हैं हमें सड़कों की आवश्यकता नहीं है।”

Recent Posts